Sunday, May 1, 2022

गुरू मैं तेरे दीदार का आशिक जो हुआ ।

 *राधास्वामी!  

                                              

 02-05-2022-आज सुबह सतसंग में पढ़ा जाने.व वाला पाठ 

हे गुरू मैं तेरे दीदार का आशिक जो हुआ ।

 मन से बेज़ार सुरत वार के दीवाना हुआ॥१॥                                                                        

इक नज़र ने तेरी ऐ जाँ मुझे बेहाल किया ।

 लैला के इश्क़ में मजनूँ सा परेशान किया॥२॥                                                            

मैं हूँ बीमार मेरे दर्द का नहिं और इलाज ।

 मेरे दिल जख़्म का मरहम तेरी बोली है इलाज।।३।।                                                           तेरे

मुखड़े की चमक ने किया मन को नूराँ ।

 सूरज और चाँद हज़ारों हुए उससे खिजलाँ॥४॥                                                    

     जग में इस चक्र ज़माने का यह दस्तूर हुआ ।

प्रेमी प्रीतम के चरन लाग के मशहूर हुआ॥५॥                                                          

    हिर्स दुनियाँ की मेरे दिल से हुई है सब दूर ।

 तेरे दरशन की लगन मन में रही है भरपूर॥६॥                                                                

  वाह वाह भाग जगे गुरु चरनन सुर्त मिली।

चंद्र मंडल को वहीं फोड़ के गगना में पिली॥७॥                                                         

 राग और रागनी मैंने सुने अंतर जाकर।

मेरे नज़दीक हुए हिन्दू मुसलमाँ काफ़िर॥८।।

 (प्रेमबानी-3-ग़ज़ल-1- पृ.सं.374,375)*


No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...