Friday, December 29, 2023

सतसंग पाठ के अनमोल कड़ियां


🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏


दुखित तुम बिन, रटत निसदिन,

प्रगट दर्शन दीजिए;

 बिनती सुन प्रिय स्वामियाँ,

बलि जाऊँ बिलम्ब न कीजिएँ 🙏


🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏





🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏


पिया मेरे और मैं पिया की,

कुछ भेद न जानो कोई,

जो कुछ होये सो मौज से होई,

पिया समरथ करे सोई

🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏



🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏


गुरू प्यारे की दम दम शुक्रगुज़ार


🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏




🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏


सुमरिन करले हिये धर प्यार राधास्वामी नाम का आधार


🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏




🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏


मैं हू बाल अनाड़ी प्यारे

 तुम हो दाता अपर अपारे

 राखो चरनन मोहि सदा रे मेरी निसदिन यही पुकारी


🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏


🙏🙏 *राधास्वामी* 🙏🙏


गुरु की मौज रहो तुम धार।

गुरु की रज़ा सम्हालो यार।।


गुरु जो करें सो हित कर जान।

          

गुरु जो कहें सो चित धर मान।।

शुक़र की करना समझ विचार।

             

सुख दुःख देंगे हिक़मत धार।।


🙏🙏 *राधास्वामी



🌹🙏राधास्वामी 🌹🙏

मैं चेरी स्वामी तुम्हरे घर की ।

साफ करो बुद्धि मायावर की ।।

तब स्वामी ने दिया दिलासा ।

प्रेम पंख ले उड़े आकाशा ।।

🌹🙏राधास्वामी 🌹🙏


🙏🌹राधास्वामी 🌹🙏


पलटू सतगुरु के बिना सरे न एको काज ।

भवसागर से तारता सतगुरु नाम जहाज ।।

🙏🌹राधास्वामी 🙏🌹



🌹🙏

पलटू पारस क्या करे

ज्यों लोहा खोटा होय ।

साहिब सबको देत हैं

लेता नाहीं कोय ।।


🌹🙏राधास्वामी 🌹🙏




🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏


सतपुरूष तुम सतगुरू दाता

सब जीवन के पितु और माता,

दया धार अपना कर लीजै

काल जाल से न्यारा कीजै


🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏




🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏


राधास्वामी दयाल दया के सागर, अपनापन न बिसारो;

पाप करम मैं सदा से करता,

जीव दया चित्त धारो


🙏🌹🙏राधास्वामी🙏🌹🙏🙏


🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏


No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...