Wednesday, August 23, 2023

सबके सपने को साकार बनायें / अरविंद अकेला

 सबके सपने को साकार बनायें 


मेरे प्यारे औरंगाबाद वासियों 

देव को नया जिला बनायें 

औरंगाबाद के मानचित्र को

विश्व पटल पर आगे लायें। 

        मेरे प्यारे औरंगाबाद...I 


त्रेतायुगीन है यह देव नगरी 

इसकी कीर्ति चहुँओर है पसरी 

आओ कभी हमारे देव में 

सूर्य नगरी के दर्शन कर जायें 

       मेरे प्यारे औरंगाबाद...।


महाकवि मयूरभटट की तपोभूमि यह

एकबार सभी अवश्य यहाँ आयें 

करें सूर्य कुंड में स्नान दान कभी

अपने शरीर का चर्म रोग  मिटायें ।

      मेरे प्यारे औरंगाबाद...l 


देवों की प्यारे देवभूमि को

विश्व में इसका नाम बढ़ायें 

महिमा इसकी बड़ी निराली

संपूर्ण विश्व को यह बतलायें। 

      मेरे प्यारे औरंगाबाद...I 


यहीं है प्राचीन सूर्य नगरी 

इसकी महिमा सभीजन गायें 

देव को अब जिला बनाकर 

इसकी कीर्ति पताका लहरायें। 

      मेरे प्यारे औरंगाबाद...I 


यही है प्राचीन सूर्य मंदिर 

विश्व को यह आभास करायें 

जन-जन की आस्था है  इसपर 

अपने बच्चों को भी यह समझायें। 

      मेरे प्यारे औरंगाबाद...I 


जब-जब छठ पर्व है आता

यहाँ जन सैलाब उमड़ जाता 

आओ कभी छठ पर्व में यहाँ पर 

छठी मैया का आशीर्वाद सभी पायें।

      मेरे प्यारे औरंगाबाद...I 


शुभफल दायिनी है यह नगरी

आकर यहाँ अपनी शीश नवायें 

शुभ दर्शन कर इस नगर को

मनोवांछित फल पायें। 

      मेरे प्यारे औरंगाबाद...l 


सभी जन का सपना है यारों 

सोचो,समझो और विचारों 

करो संघर्ष औरंगाबाद वासियों 

सबके सपने को साकार बनायें। 

     मेरे प्यारे औरंगाबाद...I 

        -------0-----

      अरविन्द अकेला,पूर्वी रामकृष्ण नगर,पटना-27

No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...