Wednesday, January 19, 2022

राधास्वामी दीन दयाला ।

 *राधास्वामी!                                      

20-01-2022-आज सुबह सतसंग में पढ़ा जाने वाला दूसरा शब्द पाठ:-               राधास्वामी दीन दयाला ।

 मोहि दरशन दीजे ॥

 मेरे प्यारे गुरु दातारा ।

निज किरपा कीजे ॥ १ ॥                                                      

मेरे सतगुरु समरथ साईं । क्यों देर लगाई।।

मैं तरसूँ तड़पूँ निस दिन । स्रुत जल्दी देव चढ़ाई ॥ २ ॥                                           मैं औगुनहारा भारी ।

धर छिमा करो उपकारी ॥

तुम अपनी ओर निहारो ।

मैं बालक सरन तुम्हारी ॥ ३ ॥                                                     

 मेरा काज करो अब विधि से !

 तुम राधास्वामी अपर अपारी ॥

 मैं दीन ग़रीब भिखारी ।

 तुम द्वारे आन पड़ा री ॥ ४ ॥                                      अब मेहर हिये उमँगाओ ।

जल्दी निज रूप दिखाओ।।

 मेरे घट में प्रेम बढ़ाओ ।

तब तन मन शांति धराओ ॥ ५ ॥                                      

तुम मात पिता गुरु दाता ।

मैं नीच विषय मद माता ॥


मन चरनन रस रहे राता । नित राधास्वामी महिमा गाता ॥६ ॥                                                                               

मुझ से कुछ बन नहि आई । क्योंकर मेरा काज बनाई।।

 तुम राधास्वामी होव सहाई । तब सभी बात बन आई।।७।। (प्रेमबानी-3-शब्द-8- पृ.सं.279,280,281)*

No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...