Monday, June 7, 2021

तुम बिन पाउँ कैसे चैन, तरसू तुम्हीं को दिन रेन

 🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

                      *राधास्वामी*

🙏 *हे दाता दयाल !*       *हे दाता दयाल !!* 🙏

                   *दाताजी सुनों ना !!!*

                       🙏🙏🙏

*तुम बिन पाऊं कैसे चैन...*

*तरसूं तुम्ही को दिन रैन..*


छोड़ के अपनी नगरीया

आ के बसो मोरे नैन

तुम बिन पाऊं कैसे चैन...

दाता....

तरसूं तुम्ही को दिन- रैन।


इक पल उजियारा आये,

इक पल अँधियारा छाये,

मन क्यूं ना घबराये,

कैसे ना घबराये..

कौन दिशा जाए

तूम बिन कौन समझाए।


तुम्हरी छवि है न्यारी,

मैं तो तन - मन हारी।


हे दाता दयाल !    हे दाता दयाल !!

            दाताजी सुनों ना !!!


*तुम बिन पाऊं कैसे चैन...*

*तरसूं तुम्ही को दिन रैन..*


जीवन इक नदिया है

लहरो- लहरो बहती जाए

इसमें मन की नइया डूबे, कभी तर जाए

तुम ना खेवइया हो, तो कोई तट कैसे पाए,

मझदार बहलाये, तो तुम्हरी शरण आये,

हम तुम्हरी शरण आये।


मैं हूँ तुम्हारा,

है तुम्हारा ये - मेरा जीवन,

तुमको देखूं मैं, देखूं कोई दर्पण।


इन सपनो से,

जल - थल है - मेरा मन आँगन।


*तुम बिन पाऊं कैसे चैन...*

*तरसूं तुम्ही को दिन रैन..*


🙏 दाताजी सुनों ना !   सुनों ना दाताजी !! 🙏

      🙏🙏 दाताजी सुनों ना !!! 🙏🙏

    *हे ! राधास्वामी दयाल सुनो ना पुकार !!*

🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏🙏

No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...