Monday, September 6, 2021

सतसंग पाठ E / 060921

राधास्वामी! 06-09-2021-आज शाम सतसंग में पढा जाने वाला दूसरा पाठ:-                             


मेरे प्यारे गुरु किरपाल।

चरनन लागूँगी।।१।।                                                                          

 मैं तो मोह रही छवि देख ।

 निहारूँगी ॥२ ॥                                                       

मोहि रूप अनूप दिखान ।

हिय बिच धारूँगी ॥ ३ ॥                                                      

  मोपै सतगुरु कीनी मेहर ।

काल पछाडूँगी ॥ ४ ॥                                                            

 मैं तो परख रही गुरु बैन ।

भरम सब टारूँगी ॥५ ॥                                                           

मैं तो सतसँग धारूँ l 

नित्त कर्म को जारूँगी ॥६ ॥                                                           

 मेरे उमँग उठी हिये माहिं ।

 आरत धारूँगी ॥७ ॥                                                        

 भक्ती की जोत सुधार ।

 हिये बिच बारूँगी ॥८ ॥                                                           

प्यारे सतगुरु सन्मुख जाय ।

आरत वारूँगी ॥९॥                                                       

 गगना में सुरत चढ़ाय।

दरश गुरु पाऊँगी ॥१० ।।                                                  

राधास्वामी पद दरसान।

 सरन समाऊँगी।।११।।

(प्रेमबानी-1-शब्द-14-पृ.सं.151,152)

 राधास्वामी!

 आज शाम सतसंग में पढा जाने वाला पहला पाठ:-

 चरन गुरु हिरदे धार रहा।

दया राधास्वामी माँग रहा।।

(प्रेमबानी-2-पृ.सं.6,7)


🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼

No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...