Thursday, October 14, 2021

सतसंग पाठ E/ 141021

 **राधास्वामी!                         14-10-2021-आज शाम सतसंग में पढा जाने वाला दूसरा पाठ:-                                       

गुरु दरशन सहजहि पाई।

 गगना बजत बधाई।

 मैं तो हरष हरष गुन गाऊँगी ॥१॥                                                                       मेरे सतगुरु परम पियारे।

मोहि छिन में लीन उबारे ।

 मैं तो चरनन पर बलि जाऊँगी ॥२॥                                  

क्या महिमा सतसँग गा री ।

 गुरु बचन सुनत सुखियारी ।

 मैं तो बिमल बिमल जस गाऊँगी ॥३॥                                                          

छबि सतगुरु देख लागी प्यारी ।

 मैं देखूँ दृषटि सम्हारी ।

 मैं तो हिये बिच रूप बसाऊँगी ॥४॥                                                      शोभा गुरु क्योंकर गाई।

 कोटिन ससि सूर लजाई।

 स्रुत चरनन ध्यान लगाऊँगी।।५।।                                           

गुरु अगम भेद मोहि दीन्हा ।

 स्रुत शब्द जुगत मैं चीन्हा ।

मन सूरत अधर चढ़ाऊँगी ॥६॥                                 

दल सहस  जोत उजियारी ।

त्रिकुटी गुरु रूप निहारी।

 सुन में जाय शब्द  जगाऊँगी ॥७॥                                                                 सोहँग धुन गुफा सुनाई ।

सतपुर में बीन बजाई।

चढ़ अलख अगम को पाऊँगी ॥८॥                    

 राधास्वामी सतगुरु प्यारे।

कर दया कीन मोहि न्यारे ।

 मैं तो चरन सरन विच धाऊँगी॥९॥                                                          जग जीव करम के मारे ।

 भरमों में नर तन हारे ।

मैं तो उनसे भेद छिपाऊँगी ॥१०॥                                         

मैं तो गुरु सँग प्रीति बढ़ाती ।

तन मन धन वार धराती।

 यह आरत नित नित गाऊँगी ।।११॥                                                          घट प्रेम बढ़ा अब भारी ।

 राधास्वामी की हुई दुलारी  ।

हिये उमँग नवीन जगाऊँगी ॥ १२ ॥


(प्रेमबानी-1-शब्द-36-पृ.सं.187,188,199)


🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼🙏🏼

No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...