Thursday, April 30, 2020

सुपरमैन सुपरमैन



दयालबाग की गुड़िया है
दस रुपया दाम है
सुपरमैन बच्चों के लिए
खेतों  में आई है

राजाबरारी की गुड़िया है
ऐगजीबीशन में सजाई है
दाता जी ने दृष्टि डाल कर
बच्चों में बँटवाई है

गुड़िया  मेरी सयानी है
पीती ठँडा पानी है
न रोती है न लड़ती है
बड़ों का कहना मानतीहै

इसके सँग मैं  खेलूँगी
खेत में झूला झूलूँगी
इसे परशाद खिलाऊँगी
संग में मैं भी खाऊँगी

इसके संग मैं जाऊँगी
मैरिज पंचायत में नाम लिखाऊँगी
गुड्डा ढूँढ के लाऊँगी
दुल्हन इसे बनाऊँगी

गुड़िया मेरी सँवरेंगी
और ख़ुशी से झूमेंगी
खेतों में ब्याह रचाऊँगी
नाचूँगी और गाऊँगी

दूध पियो भइ दूध पियो
एक  रुपये का  दूध पियो
अमृत पेय नाम है
खेतों का परशाद है

बुद्धि को बढ़ाता है


बौडी को बनाता है
सुपरमैन  स्कीम में
सब बच्चों को मिलता है

No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...