Friday, June 19, 2020

आवश्यक सूचना दयालबाग़ 2020





कोविड-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के दौरान जुलाई 2020 में परम गुरु हुज़ूर डा. एम.बी. लाल साहब का भंडारा मनाए जाने के संबंध में परामर्श
          भारत व भारत के बाहर विदेशों की विभिन्न ब्रांचों में परम गुरु हुज़ूर डा. एम.बी. लाल साहब का भंडारा रविवार, 5 जुलाई, 2020 को दोपहर 12.30 बजे मनाया जाएगा।

उपदेश प्राप्त सतसंगी भाई बहन 6 जुलाई, 2020 को सतसंग हॉल में भेंट देंगे। भेंट साइकिल 2020-21 के अर्न्तगत् भेंट की सीमा निम्नवत् रहेगी-
भारत की सतसंग ब्रांचों में रजिस्टर्ड उपदेश प्राप्त सतसंगी अधिकतम 2,000 रु. तथा न्यूनतम 10 रु. तथा इसके गुणांक में भेंट दे सकते हैं।
विदेशों की ब्रांचों में रजिस्टर्ड उपदेश प्राप्त सतसंगी अधिकतम 5,000 रु. तथा न्यूनतम 100 रु. तथा इसके गुणांक में भेंट दे सकते हैं।

अनुमति प्राप्त क्षेत्रों के सतसंगी (जो पैरा 3 व 4 में अनुमति प्राप्त हैं) तथा दयालबाग़ निवासी सोशल डिस्टैन्स का ध्यान रखते हुए कार्यक्रमानुसार भेंट दे सकते हैं।
अनुमति प्राप्त क्षेत्रों के अन्य सतसंगी जो दयालबाग़ नहीं आ सके हैं (विदेश के रीजन्स को छोड़कर) अपनी भेंट की धनराशि NEFT/RTGS द्वारा ब्रांच के खाते में जो कि सेक्रेटरी व अन्य दो व्यक्तियों द्वारा संचालित किया जाता है, ऑन लाइन जमा करेंगे। ब्रांच सेक्रेटरी प्रत्येक ट्रांजेक्शन की जाँच कर यह देखेंगे कि यह धनराशि निर्दिष्ट नियमानुसार की गई है अथवा नहीं। ब्रांच द्वारा एकत्रित की गई भेंट की कुल धनराशि NEFT/RTGS द्वारा केवल एक transaction से सभा के खाते में जमा करेंगे व Form 'A' सूची प्रेषित करेंगे जिससे भेजी गई धनराशि का मिलान हो सके। सभा के खाते का विवरण रीजनल प्रेसीडेन्ट्स को भेज दिया गया है। इस सम्बंध में उनसे सम्पर्क करें।
विदेशों की ब्रांचों के उपदेश प्राप्त सतसंगी भाई बहन जो जुलाई 2020 में शामिल हो सकते हैं, किन्तु जो लॉकडाउन के कारण दयालबाग़ नहीं आ सके हैं वे अपनी भेंट की धनराशि अपने रीजनल सतसंग एसोसिएशन के बैंक एकाउन्ट में ऑन लाइन (online) भेज सकते हैं। रीजनल प्रेसीडेन्ट, ब्रांच सेक्रेटरी द्वारा भेजी गई भेंट की लिस्ट की जाँच करने के बाद उसे अपने बैंक एकाउन्ट में स्वीकृत करेंगे। नेपाल के सतसंगी (यद्यपि BRSA के अंतर्गत् हैं) निर्धारित सीमा में अपनी भेंट की धनराशि सीधे तौर पर AAFDEI, USA को भेजें, जिसकी विस्तृत जानकारी सभा द्वारा दी जाएगी।

राधास्वामी

No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...