Saturday, February 27, 2021

ग्रेशस हुज़ूर डा. प्रेम सरन सतसंगी साहब द्वारा रचित शब्द*

 *“मैं पाया सुहाग सतगुरु का”*

*“मैं पाया सुहाग सतगुरु का”*



*परम गुरु हुज़ूर साहबजी महाराज के भण्डारे के सुअवसर पर*


*आरती सतसंग में गाया गया।* 22/09/02008



 


*मैं      पाया      सुहाग     सतगुरु      का     ।।*


*मैं      पाया    स्वरूप    परम    गुरु   का*     ।


*मुझे    मिल     गया  नाम   पर्म   पुर्ष  का    ।*


*मैं     सुमिरूँ   नाम     राधास्वामी     का     ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 


*मैं      धाऊँ     धाम     राधास्वामी     का   ।*


*मैं   दरसूँ   पर्म   प्रकाश   राधास्वामी  का    ।*


*मैं  निरखत लीला-बिलास  राधास्वामी का    ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 


*मैं    अनहद    शब्द    सुनूँ    ब्रह्मण्ड    का   ।*


*घंटा    शंख    मृदंग    किंगरी   सारंग  का   ।*


*मैं    देखूँ    प्रकाश     व्यापक    मन    का    ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 


*ज्योति,  लाल-रवि,  पूरनमासी  चन्द्र  का   ।*


*मैं   सुनूँ  मुरली -बीन  वाद्य  सत  पुरुष का   ।*


*मैं   परखूँ   प्रकाश   मध्याह्न    भान    का   ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 


*मैं   लखूँ   शब्द-प्रकाश   अलख  अगम  का   ।*


*मैं चखूँ निर्मल अविरल  बिलास धुर घर का   ।*


*मैं  पाया  पूर्न  सुहाग राधास्वामी चरन का    ।*


*मैं     पाया      सुहाग       सतगुरु      का     ।।*


 

*(प्रेम प्रचारक, 30 मार्च, 2009)*ग्रेशस हुज़ूर डा. प्रेम सरन सतसंगी साहब द्वारा रचित शब्द*


*परम गुरु हुज़ूर साहबजी महाराज के भण्डारे के सुअवसर पर*


*आरती सतसंग में गाया गया।*


*(22.2.2009)*


 


*मैं      पाया      सुहाग     सतगुरु      का     ।।*


*मैं      पाया    स्वरूप    परम    गुरु   का*     ।


*मुझे    मिल     गया  नाम   पर्म   पुर्ष  का    ।*


*मैं     सुमिरूँ   नाम     राधास्वामी     का     ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 


*मैं      धाऊँ     धाम     राधास्वामी     का   ।*


*मैं   दरसूँ   पर्म   प्रकाश   राधास्वामी  का    ।*


*मैं  निरखत लीला-बिलास  राधास्वामी का    ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 


*मैं    अनहद    शब्द    सुनूँ    ब्रह्मण्ड    का   ।*


*घंटा    शंख    मृदंग    किंगरी   सारंग  का   ।*


*मैं    देखूँ    प्रकाश     व्यापक    मन    का    ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 


*ज्योति,  लाल-रवि,  पूरनमासी  चन्द्र  का   ।*


*मैं   सुनूँ  मुरली -बीन  वाद्य  सत  पुरुष का   ।*


*मैं   परखूँ   प्रकाश   मध्याह्न    भान    का   ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 


*मैं   लखूँ   शब्द-प्रकाश   अलख  अगम  का   ।*


*मैं चखूँ निर्मल अविरल  बिलास धुर घर का   ।*


*मैं  पाया  पूर्न  सुहाग राधास्वामी चरन का    ।*


*मैं     पाया      सुहाग      सतगुरु      का     ।।*


 

*(प्रेम प्रचारक, 30 मार्च, 2009)*

No comments:

Post a Comment

सूर्य को जल चढ़ाने का अर्थ

  प्रस्तुति - रामरूप यादव  सूर्य को सभी ग्रहों में श्रेष्ठ माना जाता है क्योंकि सभी ग्रह सूर्य के ही चक्कर लगाते है इसलिए सभी ग्रहो में सूर्...